भारत को भारी पड़ रही है रोहित और शिखर की नाकामी

  • भारत को भारी पड़ रही है रोहित और शिखर की नाकामी
You Are HereSports
Thursday, January 23, 2014-4:38 PM

नई: भारत को अपने दोनों ओपनरों रोहित शर्मा और शिखर धवन की लगातार नाकामी इस कदर भारी पड़ रही है कि वह पिछले चार वनडे मैच एक के बाद एक हार चुका है और वनडे रैंकिंग में अपनी नंबर एक की बादशाहत गंवा चुका है।

 
भारत ने गत दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे में तीन मैचों की सीरीज 0-2 से गंवाई थी और अब न्यूजीलैंड दौरे में वह पहले दोनों वनडे हार चुका है। नेपियर और हैमिल्टन में मिली हार के बाद भारत से नंबर वन का ताज छिनकर आस्ट्रेलिया के पास जा चुका है। पिछले चार वनडे को देखा जाए तो दोनों ही ओपनर भारत को मजबूत शुरुआत देने में नाकाम रहे हैंं जिसका असर मध्यक्रम पर पड़ा है।
 
अच्छी ओपङ्क्षनग न मिलने से मध्यक्रम भी दबाव में लडख़ड़ाया और भारत अपने पिछले चारों मैचों में लक्ष्य का सफल पीछा नहीं कर पाया। पिछले वर्ष दिसंबर को छोड़कर दोनों ही ओपनरों रोहित और शिखर ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था जिसकी बदौलत भारत ने लगातार छह एकदिवसीय टूर्नामेंट या सीरीज जीती थी और वह पूरे वर्ष नंबर वन बना रहा था।
 
लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बाद न्यूजीलैंड में भी रोहित और शिखर भारत को अच्छी शुरुआत देने में विफल रहे हैं। नेपियर में दोनों ने पहले विकेट के लिए 15 रन और हैमिल्टन में 22 रन जोडे थे जबकि दक्षिण अफ्रीका में जोहानसबर्ग में पहले वनडे में दोनों ने 14 रन और डरबन में दूसरे वनडे में 10 रन जोड़े थे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You