आस्ट्रेलियाई ओपनः फेडरर को हराकर नडाल फाइनल में

  • आस्ट्रेलियाई ओपनः फेडरर को हराकर नडाल फाइनल में
You Are HereSports
Saturday, January 25, 2014-3:43 AM

मेलबर्न: रफेल नडाल ने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर पर अपना दबदबा कायम रखते हुए आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना स्टेनिसलास वावरिंका से होगा। स्पेन के शीर्ष वरीय नडाल ने दो घंटे और 24 मिनट चले सेमीफाइनल में दबदबा बनाते हुए 17 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर को 7-6, 6-6, 6-3 से हराया।

विंबलडन 2007 फाइनल के बाद से नडाल को ग्रैंडस्लैम में हराने में विफल रहे फेडरर को बेहतर प्रदर्शन का भरोसा था लेकिन दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने उन्हें लय में आने का मौका नहीं दिया। यह इन दोनों दिग्गज खिलाडिय़ों के बीच 33वां मुकाबला था जिसमें से नडाल ने 23 बार जीत दर्ज की है जबकि सिर्फ 10 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। नडाल ने ग्रैंडस्लैम में पिछली बार भिड़ंत में जीत दर्ज की थी। वर्ष 2009 के चैम्पियन नडाल तीसरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में उतरेंगे और उन्हें आठवें वरीय स्विट्जरलैंड के वावरिंका के खिलाफ 12 मैचों में कभी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

नडाल ने कहा, पहले सेट के अंत में हमने कुछ मुश्किल रैली खेलीं और मैंने रोजर का डटकर सामना किया जो काफी आक्रामक होकर खेलने का प्रयास कर रहा था। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आज मैंने टूर्नामेंट का अपना सर्वश्रेष्ठ मैच खेला और मैं बेहद खुश हूं। आज की हार के साथ फेडरर ने स्विट्जरलैंड के नंबर एक खिलाड़ी का सम्मान भी वावरिंका को गंवा दिया। वह 2001 से स्विट्जरलैंड के नंबर एक खिलाड़ी थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You