न्यूजीलैंड को सीरीज पर कब्जा करने से रोकेगा भारत

  • न्यूजीलैंड को सीरीज पर कब्जा करने से रोकेगा भारत
You Are HereCricket
Monday, January 27, 2014-1:31 PM

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच को ड्रा करा भारतीय टीम ने एक बार फिर मुकाबले को रोमांचक बना दिया है। लेकिन सीरीज में 0-2 से पिछडऩे के कारण यदि मेहमान टीम मंगलवार को हैमिल्टन में करो या मरो के इस मुकाबले में जीत दर्ज करने से चूक जाती है तो वह सीरीज को भी गंवा बैठेगी।

भारत ने पांच वनडे मैचों की इस सीरीज में शुरूआती दोनों मैच हारे हैं जबकि तीसरा वनडे टाई रहा था। शेष बचे चौथे और पांचवें वनडे मैच भारत जीत जाता है तो वह यह सीरीज 2-2 से ड्रा करा विदेशी जमीन पर खराब प्रदर्शन के कारण धूमिल हुई अपनी छवि को सुधार सकता है। इसी के साथ भारत को आस्ट्रेलिया के हाथ गंवाया उसका नंबर वन का ताज भी वापिस मिल जाएगा।

लेकिन मंगलवार को हुए चौथे वनडे मैच को मेजबान टीम न्यूजीलैंड जीत जाती है तो वह ३-0 से सीरीज पर कब्जा कर लेगी। ऐसे में साफ है कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के लिये यह मुकाबला कई मायनों में महत्वपूर्ण हो चुका है। पिछले मुकाबलों को देखें तो सभी मैंच रोमांचक मोड़ पर आकर समाप्त हुए हैं जो दिखाता है कि दोनों ही टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

हालांकि भारत के लिये शार्ट पिच गेंदबाजी परेशानी का सबब बना हुआ है जिसका सामना करने में शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना जैसे महत्वूपर्ण बल्लेबाज विफल साबित हो रहे हैं तो दूसरी ओर मेजबान न्यूजीलैंड डेथ ओवरों में कमजोर साबित हो रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You