एलिस्टर कुक वेस्टइंडीज दौरे से बाहर

  • एलिस्टर कुक वेस्टइंडीज दौरे से बाहर
You Are HereCricket
Monday, January 27, 2014-5:29 PM

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेंगे। कुक ने वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं खेलने की पुष्टि की है। वेस्टइंडीज दौरे पर 28 फरवरी से पांच मार्च के बीच इंग्लैंड तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। आस्ट्रेलिया के हाथों पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में  1-4  से मिली हार के बाद यह फैसला किया गया।

आस्ट्रेलिया के हाथों 0-5 से एशेज श्रृंखला गंवाने के बाद इंग्लैंड ने एकदिवसीय श्रृंखला भी 1-4 से गंवा दी। एशेज गंवाने के बाद कुक ने अपनी कप्तानी को लेकर आशंका जाहिर की थी। स्काई स्पोट्र्स ने हालांकि कुक के हवाले से कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टूर्नामेंट में ट्वेंटी-20 के कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड और सीमित ओवरों के कोच एश्ले जाइल्स को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए अवसर देने की खातिर वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे।

कुक ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की ट्वेंटी-20 टीम को बांग्लादेश में ट्वेंटी-20 विश्वकप खेलना है तथा अगले छह सप्ताह उनके लिए एक टीम के रूप में तैयार होने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।’’ वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड नौ से 13 मार्च के बीच तीन ट्वेंटी-20 मैच भी खेलेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You