न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में भारत 3-0 से पीछे

  • न्यूजीलैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में भारत 3-0 से पीछे
You Are HereSports
Tuesday, January 28, 2014-3:04 PM

हैमिल्टन: रोस टेलर के नाबाद शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3.0 की विजयी बढत ले ली। भारत की विदेशी सरजमीं पर यह लगातार दूसरी हार है। जीत के लिए 279 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 48.1 ओवर में तीन विकेट पर 280 रन बनाए। टेलर ने 127 गेंद में नाबाद 112 रन बनाकर मेजबान टीम को 11 गेंद शेष रहते जीत दिलाई।

टेलर ने केन विलियमसन (60) के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (नाबाद 49) के साथ चौथे विकेट के लिए 92 रन की अटूट सांझेदारी की। भारत के लिए मोहम्मद शमी और वरूण आरोन को ही विकेट मिल सके लेकिन वे काफी महंगे साबित हुए। रविंद्र जडेजा और आर अश्विन ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन विकेट नहीं ले सके। भुवनेश्वर कुमार ने 62 रन दे डाले और उन्हें भी विकेट नहीं मिला। 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 278 रन बनाए। भारत ने शीर्षक्रम के विकेट जल्दी गंवा दिए लेकिन रोहित ने 94 गेंद में 79 रन बनाकर पारी को संभाला। धोनी (नाबाद 79) और जडेजा (नाबाद 62) ने बाद में छठे विकेट के लिये 127 रन की नाबाद साझेदारी करके भारत को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने 36 रन देकर दो विकेट लिए जबकि काइल मिल्स, केन विलियमसन और हामिश बेनेट को एक एक विकेट मिला।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You