टेलर के सामने फीकी पड़ी धोनी,जडेजा की पारियां

  • टेलर के सामने फीकी पड़ी धोनी,जडेजा की पारियां
You Are HereCricket
Tuesday, January 28, 2014-3:13 PM

हैमिल्टन: रास टेलर नाबाद 112 रन और आखिरी ओवरों में कप्तान ब्रैंडन मैकुलम नाबाद 49 रन की शानदार मैच विजयी पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने बेहद महत्वपूर्ण चौथे वनडे मुकाबले में यहां मंगलवार को भारत को सात विकेट से पराजित कर पांच मैचों की सीरीज 3-0 से जीत लिया। इसी के साथ भारत न सिर्फ मुकाबले से बाहर हो गया बल्कि उसका नंबर वन रैंकिंग में वापसी का सपना भी चकनाचूर हो गया।

मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और कई अहम बल्लेबाजों की नाकामी के बाद अपनी अद्र्धशतकीय पारी से भारत के स्कोर को पांच विकेट पर 278 रन पर पहुंचाया। लेकिन फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड की टीम ने 11 गेंद शेष रहते हुए 48.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 280 रन बनाकर मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर ली।

न्यूजीलैंड की ओर से टेलर और मैकुलम ने चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अविजित साझेदारी निभाई। टेलर ने अपनी शतकीय पारी में 127 गेंदों में 15 शानदार चौके जड़कर टीम की ओर से सर्वाधिक नाबाद 112 रन बनाए जबकि कप्तान मैकुलम ने आखिरी समय में उनका दूसरे छोर पर शानदार ढंग से साथ देते हुए नाबाद 49 रन जोड़े। मैकुलम ने 36 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के भी लगाए ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You