गेंदबाजी भारत की सबसे बड़ी समस्या: गावस्कर

  • गेंदबाजी भारत की सबसे बड़ी समस्या: गावस्कर
You Are HereCricket
Tuesday, January 28, 2014-9:08 PM

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की आज कड़ी आलोचना की। गावस्कर ने कहा, ‘‘भारत के लिए गेंदबाजी सबसे बड़ी चिंता है।  मैं नहीं जानता कि उन्हें कोई समझाता भी है या नहीं। वे लगातार वही गलतियां दोहरा रहे हैं। यदि वे अपनी गलतियों में जल्द सुधार नहीं करते तो फिर अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में काफी परेशानी होगी।’’

इस दिग्गज बल्लेबाज ने टीम चयन और संयोजन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने एनडीटीवी से कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि कुछ बदलाव केवल बदलाव करने के लिए कर दिये गए। जब आप विदेशी दौरों पर दो विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों के साथ जाते हो तो ऐसा होता है। आप अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को पारी की शुरूआत के लिए भेजते हो जबकि आपके पास ऐसा खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे है जो टी-20 प्रारूप में भारत के लिए पारी का आगाज कर चुका है।

यह समझना मुश्किल है और मुझे यह थोड़ा अजीब लगा। ’’गावस्कर का मानना है कि सलामी बल्लेबाज का काम विशेषज्ञ का होता है और नंबर तीन बल्लेबाज को पारी का आगाज करने के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You