आईपीएल नीलामी में शामिल हो सकते हैं ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी

  • आईपीएल नीलामी में शामिल हो सकते हैं ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ी
You Are HereSports
Friday, January 31, 2014-10:21 AM

नई दिल्ली: उन्मुक्त चंद और रिषि धवन जैसे भारत के उदीयमान खिलाडिय़ों को इस बार आईपीएल नीलामी में शामिल किया जा सकता है क्योंकि उन्हें 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी के लिए 651 ‘अनकैप्ड’ (जिन्होंने कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला हो) खिलाडिय़ों की सूची में रखा गया है। फ्रेंचाइजी टीमों को अनकैप्ड खिलाडिय़ों की सूची मिल गई है और जिन खिलाडिय़ों में उनकी रूचि है उनके नाम आईपीएल अधिकारियों के पास भेजने के लिए उनके पास तीन फरवरी तक का समय है। इसके बाद नीलामी के लिए अंतिम सूची तैयार की जाएगी।

मनीष पांडे, रजत भाटिया, इकबाल अब्दुल्ला और टी सुमन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें इस लंबी सूची में जगह मिली है। भारत के सभी राज्य संघों और आठ अन्य देशों के नामांकन के आधार पर यह सूची तैयार की गई है। यह सूची दो ग्रुप में बांटी गई है। इसमें पहली सूची में वे 127 खिलाड़ी हैं जो पहले ही आईपीएल में खेल चुके हैं। दूसरी सूची में संभावित पार्टटाइम खिलाड़ी हैं। इन अनकैप्ड खिलाडिय़ों का आधार मूल्य 10 से 30 लाख रुपए फिक्स किया गया है।

आईपीएल में शतक जडऩे वाले पहले भारतीय मनीष पांडे और इस सत्र में रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले धवन का आधार मूल्य 20 लाख रुपए है। भारत की अंडर 19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान उन्मुक्त, सुमन, भाटिया और अब्दुल्ला का आधार मूल्य 30 लाख रुपए है। इस लंबी सूची में 50 अन्य नामों को जोड़ा जा सकता है। इस बीच 12 खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले क्रिकेटरों की सूची में शामिल किया गया है जिससे ऐसे खिलाडिय़ों की संख्या 244 हो गई है।

इन खिलाडिय़ों में वरूण आरोन, हेमांग बदानी, लक्ष्मीरतन शुक्ला, अविष्कार साल्वी, वीआरवी सिंह (सभी भारत), क्रिस लिन (ऑस्ट्रेलिया), साइमन जोन्स (इंग्लैंड), फरहान बेहारडीन, हेनरी डेविड्स, रीलोफ वान डर मर्व, डेविड वीज (सभी दक्षिण अफ्रीका) और आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज) शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You