सोची हर आपात स्थिति से निपटने को तैयार

  • सोची हर आपात स्थिति से निपटने को तैयार
You Are HereSports
Sunday, February 02, 2014-4:40 PM

सोची: रूसी अधिकारियों ने इस वर्ष होने वाले सोची ओलम्पिक शीतकालीन ओलम्पिक के दौरान किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार होने का दावा किया। रूस के आपदा मंत्रालय के उपाध्यक्ष एलेंक्सांद्र कूप्रियान के हवाले से बताया कि सोची ओलम्पिक के दौरान किसी भी आपात परिस्थिति के प्रति तैयारी के मद्देनजर 2,000 सुरक्षाकर्मियों ने 1000 प्रशिक्षण शिविरों में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

उन्होंने आगे बताया कि ओलम्पिक के दौरान पहाडिय़ों में यदि कोई फंस जाता है तो उसे बचाने के लिए 70 सशक्त राहत एवं बचाव दल तैनात किए जाएंगे। कूप्रियान ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन हम दुआ करते हैं कि हमारी जरुरत न पड़े।’’ इसके अलावा सोची शीतकालीन ओलम्पिक के दौरान 1,300 चिकित्साकर्मियों तथा चिकित्सक सहायकों की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है।

मीडिया में शुक्रवार को आई एक रपट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी कांग्रेस के कई सदस्यों से असहमति जताते हुए सोची ओलम्पिक के लिए रूस की सुरक्षा तैयारियों के प्रति अपना समर्थन जताया। रपट के अनुसार, अमेरिकी कांग्रेस के कई सदस्यों ने खेल प्रशंसकों को सोची ओलम्पिक न जाने की हिदायत दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You