भारत का अभ्यास मैच हुआ ड्रा, रोहित और रहाणे ने पूरा किया अर्धशतक

  • भारत का अभ्यास मैच हुआ ड्रा, रोहित और रहाणे ने पूरा किया अर्धशतक
You Are HereSports
Monday, February 03, 2014-12:39 PM

वांगारेइ: भारतीय शीर्षक्रम अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलने में नाकाम रहा लेकिन रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट श्रृंखला से पहले अर्धशतक जमाकर आत्मविश्वास हासिल किया जबकि न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच आज ड्रा पर खत्म हुआ। भारत ने दूसरे दिन 93 ओवर में सात विकेट पर 313 रन पर पारी घोषित की। रहाणे ने 60 और रोहित ने 59 रन बनाए। आकलैंड में छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले फार्म में आना जरूरी था।

इससे पहले मेजबान ने कल नौ विकेट पर 262 रन बनाए थे। भारत ने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 41 रन से आगे खेलना शुरू किया था लेकिन वे लंबे समय विकेट पर नहीं टिक सके। विजय अपने कल के स्कोर 19 रन पर दूसरे ओवर में बोल्ड हो गए। वहीं धवन 26 रन के योग पर रनआउट हुए। उन्होंने 68 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में चार चौके लगाए। न्यूजीलैंड एकादश के कप्तान एंटोन डेवसिच ने पुजारा को भारत का सबसे कठिन बल्लेबाज कहा था और उन्होंने डेढ घंटे की बल्लेबाजी में इसे सही भी साबित कर दिखाया। पुजारा ने 66 गेंद में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। रोनाल्ड बाडेनहोस्र्ट ने उन्हें पगबाधा आउट किया। इसके बाद रोहित और रहाणे क्रीज पर आए।

दोनों ने 99 रन की सांझेदारी की। लंच के बाद रोहित ने 83 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें सात चौके शामिल थे। जब स्कोर 192 रन था तब रोहित 59 के स्कोर पर रिटायर हो गए ताकि अंबाती रायुडू को खेलने का मौका मिल सके। उन्होंने 101 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में सात चौके लगाए। रायुडू ने 49 रन की पारी खेली। दूसरे छोर पर रहाणे ने 91 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

भारत का स्कोर जब 200 रन था तब वह भी मैदान से चले गए। उन्होंने 97 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के के साथ 60 रन बनाए। विकेटकीपर रिधिमान साहा (4) ज्यादा देर नहीं टिक पाये जिन्हें जोनो बोल्ट ने बोल्ड किया। आर अश्विन ने रायुडू के साथ 66 रन जोड़े। अश्विन ने 57 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 46 रन बनाए। रायुडू 93 गेंद में पांच चौकों की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You