टीम इंडिया की नजरें टेस्ट श्रृंखला में प्रतिष्ठा बचाने पर

  • टीम इंडिया की नजरें टेस्ट श्रृंखला में प्रतिष्ठा बचाने पर
You Are HereSports
Wednesday, February 05, 2014-12:39 PM

आकलैंड: वन डे श्रृंखला में बुरी तरह हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब कल से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आत्मविश्वास से ओतप्रोत न्यूजीलैंड को हराकर प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश करेगी। भारत को पांच मैचों की वन डे श्रृंखला में 4-0 से पराजय झेलनी पड़ी जिससे उसकी नंबर वन की रैंकिंग भी चली गई। उसके बाद भारत ने दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जो ड्रा रहा। अब महेंद्र सिंह धोनी एंड कंपनी को कम से कम श्रृंखला ड्रा करानी होगी ताकि टेस्ट क्रिकेट में नंबर दो की रैंकिंग कायम रहे।

प्रज्ञान ओझा की जगह टीम में ईश्वर पांडे को लिया गया है जबकि बाकी सारे खिलाड़ी वहीं हैं जो दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट श्रृंखला 1-0 से हारे थे। सचिन तेंदुलकर के सन्यास के बाद खेली गई पहली टेस्ट श्रृंखला में यह नतीजा खराब नहीं कहा जाएगा जहां युवा खिलाडिय़ों ने पारंपरिक प्रारूप में नौ दिन तक खुद को मुकाबले में बनाए रखा और आखिरी दिन टेस्ट हारे।

अनुभवी जहीर खान की अगुवाई में गेंदबाजों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया और पहले टेस्ट में जीत के करीब पहुंच गए थे। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर टीम लगभग वही है जो वन डे में थी। यह चिंता का सबब इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदल नहीं सके हैं जबकि अजिंक्य रहाणे भी जम नहीं पाए हैं। शिखर धवन पूरे दौरे पर सहज नहीं लगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You