सोची ओलंपिक पर हमले की साजिश हुई नाकाम

  • सोची ओलंपिक पर हमले की साजिश हुई नाकाम
You Are HereSports
Saturday, February 08, 2014-12:22 PM

नई दिल्ली: सोची विंटर ओलिंपिक पर हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। यूक्रेन से तुर्की जा रहे एक विमान पर सवार एक शख्स ने इसे हाइजैक कर सोची ले जाने की कोशिश की। लेकिन विमान को इस्तांबुल में सफलतापूर्वक लैंड करा लिया गया। वहीं इस शख्स को भी हिरासत में ले लिया गया है। जिस वक्त रूस के सोची में विंटर ओलंपिक का भव्य उद्घाटन समारोह जारी था, उसी समय वहां से हजारों किलोमीटर दूर यूक्रेन में एक आतंकी साजिश को अमल में लाने की नापाक कोशिशें की जा रही थीं। जिसे नाकाम कर दिया गया।

एक विमान को हाइजैक कर हथियार बनाने की कोशिश की जा रही थी। इस विमान को यूक्रेन से तुर्की जाना था। लेकिन जैसे ही इस विमान ने उड़ान भरी, एक शख्स हरकत में आ गया। विमान में 110 यात्री सवार थे। इनमें से एक शख्स ने चिल्लाना शुरू कर दिया। उसने विमान में बम होने का दावा किया और कहा कि अगर उसकी बात नहीं मानी गई तो वो विमान को धमाके से उड़ा देगा। उसने विमान को हाइजैक करने की कोशिश की।

आरोपों के मुताबिक फ्लाइट में सवार शख्स ने विमान को हाइजैक कर उसे सोची ले जाने की कोशिश की थी, लेकिन विमान को कामयाबी से इस्तांबुल में लैंड करा लिया गया।

तुर्की सरकार के मुताबिक उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इस शख्स ने बम की धमकी दी। इस शख्स ने कॉकपिट में भी घुसने की कोशिश की। हालांकि वह कॉकपिट में नहीं घुस पाया। इस बीच पायलट ने हाइजैकिंग की सूचना भेज दी।

प्लेन के क्रू से हाइजैकिंग की सूचना मिलते ही तुर्की के अधिकारियों ने अपना एक जेट फाइटर एफ-16 रवाना कर दिया। इसके बाद फ्लाइट के क्रू मेंबर्स इस शख्स को यह समझाने में कामयाब रहे कि विमान को तुर्की में ही लैंड करा लिया जाए। इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते ही सुरक्षाकर्मी प्लेन में घुस गए और इस शख्स को हिरासत में ले लिया। इस तरह क्रू मेंबर्स की समझदारी से सोची ओलंपिक पर हमले की साजिश नाकाम कर दी गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You