भारत ने हमें दबाव में ला दिया था: मैकुलम

  • भारत ने हमें दबाव में ला दिया था: मैकुलम
You Are HereSports
Sunday, February 09, 2014-2:59 PM

आकलैंड: न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में शानदार सांझेदारियां कर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया था लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वेगनर ने अहम मौकों पर विकेट लेकर टीम की नैया पार लगा दी। मैकुलम ने पहला टेस्ट 40 रन से जीतने के बाद टेलीविजन पर प्रसारित साक्षात्कार में कहा ‘भारत ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन कर हमें दबाव में ला दिया था। यह मैच शुरु होने से पहले मैं कह सकता था कि इस विकेट पर 400 रन का पीछा करना मुश्किल होगा लेकिन आज मुझे लग रहा है कि हमारे पास 400 से अधिक रन होने चाहिए थे।’

कीवी कप्तान ने भारत की दूसरी पारी में चार विकेट लेने वाले वेगनर की तारीफ करते हुए कहा ‘पिछले 12 या 18 महीने से भाग्य वेगनर का साथ नहीं दे रहा था लेकिन आज उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे निश्चित रूप से वह इन विकेटों के हकदार थे। उन्होंने की मैच का रुख बदला। यह बहुत बडी जीत है और लंबे समय तक याद रखी जाएगी।’ भारत ने 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक वक्त दो विकेट पर 222 रन बना लिए थे लेकिन वेगनर ने शिखर धवन और विराट कोहली को आउट करते हुए भारत को पिछले पांवों पर ला दिया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 503 रन बनाने के बाद भारत को 202 रन पर ढेर कर दिया था लेकिन भारत को फालोआन खेलाने के बजाए अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया था। मैकुलम ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजों और टीम के सीनियर खिलाडियों से मिले इनपुट के आधार पर यह फैसला किया था। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर टीम यह मैच हार जाती तो उनके इस फैसले पर सवाल उठ सकते थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You