शिखर और इशांत की रैंकिंग में लंबी छलांग

  • शिखर और इशांत की रैंकिंग में लंबी छलांग
You Are HereSports
Sunday, February 09, 2014-6:03 PM

दुबई: भारत आकलैंड में न्यूजीलैंड से पहला क्रिकेट टेस्ट नजदीकी संघर्ष में 40 रन से हार गया लेकिन इस मैच में शतक जमाने वाले ओपनर शिखर धवन और कुल नौ विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। शिखर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की दूसरी पारी में शानदार 115 रन बनाकर फार्म में वापसी की लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

इसके बावजूद शिखर ने इस शतक की बदौलत रैंकिंग में 31 स्थान की लंबी छलांग लगाई और 89वें से 58वें स्थान पर पहुंच गए। दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर के इस समय 433 रेटिंग अंक हो गए हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी है। मैच में पहली पारी में छह और दूसरी पारी में तीन विकेट सहित कुल नौ विकेट हासिल करने वाले दिल्ली के ही तेज गेंदबाज इशांत छह स्थान के सुधार के साथ 31वें से 25वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इशांत के इस समय 539 रेटिंग अंक हैं।

न्यूजीलैंड की जीत में शानदार दोहरा शतक बनाकर मैन आफ द मैच बने कप्तान ब्रैंडन मैकुलम टाप 20 में शामिल हो गए हैं। मैकुलम ने 15 स्थान की छलांग लगाई है और वह 35वें से 20वें स्थान पर पहुंचे हैं। उनके इस समय 650 रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज जोडी ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You