IPL सात में नई शुरुआत करना चाहता हूं: ओझा

  • IPL सात में नई शुरुआत करना चाहता हूं: ओझा
You Are HereSports
Monday, February 10, 2014-4:16 PM

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस ने प्रज्ञान ओझा को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी टूर्नामेंट के लिए रिटेन नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद आईपीएल चैम्पियन टीम के प्रति बायें हाथ के इस स्पिनर को कोई नाराजगी नहीं है। साथ ही ओझा चाहते हैं कि वह इस हफ्ते होने वाली खिलाडिय़ों की नीलामी से नई फ्रेंचाइजी के साथ दोबारा नई शुरुआत करें।

ओझा ने साक्षात्कार में कहा, ‘‘कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं होती। मुंबई के मुझे रिटेन नहीं करने से मैं निराश नहीं हूं। मैं अब भी नीलामी की दौड़ में हूं। मुझे तब निराशा होती जब टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर मुझे बाहर कर देती। मैंने अपनी टीम के लिए प्रदर्शन किया। जो भी टीम नीलामी में मुझे चुनेगी मैं उसके लिए अच्छा प्रदर्शन करने और अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पेशेवर हूं। मैं टीम में शामिल नहीं किए जाने पर भावुक नहीं हो रहा। यह खेल का हिस्सा है और आपको यह स्वीकार करना होगा। मेरी नजर में टीम को मेरी सेवाओं की कमी खलेगी। मुझे टीम की कमी नहीं खलेगी। देखते हैं नीलामी में क्या होता है।’’ मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल के आगामी टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा, लसिथ मलिंगा, कीरोन पोलार्ड, हरभजन सिंह और अंबाती रायुडू को रिटेन किया है। रिटेन होने की दौड़ में ओझा, मिशेल जानसन, दिनेश कार्तिक और ड्वेन स्मिथ पिछड़ गए।

बेशक मुंबई इंडियंस के पास बेंगलूर में 12 फरवरी को नीलामी में ‘राइट टू मैच’ कार्ड के इस्तेमाल का विकल्प होगा लेकिन उसके पास सिर्फ 21 करोड़ रुपए बचे हैं और ऐसे में सभी खिलाडिय़ों को दोबारा खरीदना बेहद मुश्किल होगा। ओझा को नीलामी में उन 16 खिलाडिय़ों में जगह मिली है जिनका आधार मूल्य सबसे अधिक दो करोड रुपए है। आईपीएल के पहले चार सत्र में ओझा डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे लेकिन 2012 सत्र से पहले वे मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए।

मुंबई के पास ‘राइट टू मैच’ कार्ड के जरिये ओझा को दोबारा टीम में शामिल करने का मौका होगा लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि वह इसके बारे में अधिक नहीं सोच रहे। उन्होंने कहा, ‘‘यह विकल्प मौजूद है लेकिन यह पूरी तरह से उन पर निर्भर करेगा कि वे नीलामी के दौरान क्या फैसला करते हैं। मुझे दोबारा उनकी ओर से खेलने में खुशी होगी लेकिन नीलामी पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है। जो भी फ्रेंचाइजी आपको खरीदेगी, आपको उसकी ओर से खेलना होगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You