धोनी ने छिपाया मैच फिक्सिंग का सच: ललित मोदी

  • धोनी ने छिपाया मैच फिक्सिंग का सच: ललित मोदी
You Are HereSports
Tuesday, February 11, 2014-11:23 AM

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। क्रिकेट में मैच फिक्सिंग से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। आईपीएल में सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग की जांच करने वाली जस्टिस मुद्गल कमेटी की रिपोर्ट में छह भारतीय खिलाडियों के शामिल होने की बात सामने आई है। उन खिलाड़ियों में धोनी का नाम होने की आशंका है।

हालांकि रिपोर्ट में खिलाडियों के नाम नहीं लिए गए हैं। लेकिन एक आईपीएस अफसर की जांच रिपोर्ट में कुछ सट्टेबाजों के हवाले से कहा गया है कि फिक्सिंग मामले की जानकारी धोनी को भी थी। धोनी आईपीएल की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के भी कप्‍तान हैं। सुपरकिंग्‍स के मालिक एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्‍पन को जस्टिस मुद्गल ने सट्टेबाजी का दोषी माना है।

तमिलनाडु में तैनात एसपी (रेलवे) संपत कुमार ने पिछले साल फर्जी पासपोर्ट से जुड़े एक मामले की जांच कर रहे थे। जांच के दौरान उन्‍होंने कुछ सट्टेबाजों से बात की। इनमें से एक किट्टी उत्‍तम जैन ने बताया कि वो मयप्‍पन के अलावा धोनी, सुरेश रैना और टीम के अन्‍य खिलाडियों और राजस्‍थान रॉयल्‍स के कुछ खिलाडियों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने के बारे में जानता है।

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी ने भी कहा कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में चेन्‍नई सुपरकिंग्स और टीम इंडिया के कप्तान धोनी भी तथ्यों को छिपाने के खेल में शामिल रहे हैं। मोदी ने कहा कि धोनी ने भी कहा था कि मयप्पन का चेन्नई सुपरकिंग्स से कई लेना देना नहीं है। जबकि अब जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मयप्पन चेन्नई सुपरकिंग्स की जानकारियां सट्टेबाजों के देने के खेल में शामिल थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You