तीरंदाज दीपिका वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई

  • तीरंदाज दीपिका वर्ष की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई
You Are HereSports
Friday, February 14, 2014-1:31 PM

नई दिल्ली: देश की सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाडी दीपिका कुमारी ने धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता खिलाडी पी वी सिंधू को पीछे छोडते हुए फिक्की का स्पोट्र्सपर्सन आफ द ईयर का पुरस्कार जीत लिया। दीपिका को गुरुवार शाम फिक्की हाउस में फिक्की इंडिया स्पोट्र्स अवार्ड में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाडी का पुरस्कार दिया गया।

इस पुरस्कार की होड में दीपिका ने विराट और सिंधू जैसे धुरंधर खिलाडियों को पीछे छोडा। दीपिका को इसके साथ ही दो अन्य महिला तीरंदाजों के साथ वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार भी मिला। दीपिका के साथ एम बोम्बायला देवी और रिमिल बुरली ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने इस पुरस्कार की होड में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और भारतीय महिला कबड्डी टीम को पीछे छोडा।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू ने ब्रैकथ्रू स्पोट्र्सपर्सन आफ द ईयर का पुरस्कार जीता। उन्होंने इस पुरस्कार के लिए विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान अमित कुमार और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा को पछाडा। सिंधू यह पुरस्कार लेने के लिए खुद मौजूद नहीं थी लेकिन उन्होंने अपने वीडियो मैसेज में यह पुरस्कार मिलने पर खुशी व्यक्त की। पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया गया।

द्रविड भी यह पुरस्कार लेने के लिए मौजूद नहीं थे लेकिन उन्होंने एक वीडियो मैसेज में कहा ‘मैं इस पुरस्कार से खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’ द्रविड की तरफ से यह पुरस्कार जस्टिस मुकुल मुद्गल ने ग्रहण किया जिन्होंने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच की थी। जस्टिस मुद्गल ने इस अवसर पर कहा ‘द्रविड को उनकी उपलब्धियों के लिए जो मान्यता मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिल पाई क्योंकि वह कम ग्लैमरस खिलाडी हैं। लेकिन अपने खेल के प्रति अपने समर्पण के कारण वह करोडों युवाओं के लिए रोल मॉडल बने हुए हैं।’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You