दीपिका को रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का भरोसा

  • दीपिका को रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने का भरोसा
You Are HereSports
Saturday, February 15, 2014-10:21 AM

नई दिल्ली: विश्व की दूसरे नंबर की महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने विश्वास व्यक्त किया है कि 2016 में होने वाले रियो ओलंपिक में वह देश के लिए स्वर्ण पदक हासिल करेंगी। दीपिका को गुरुवार रात फिक्की के इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया। दीपिका और दो अन्य महिला तीरंदाज बोम्बायला देवी और रिमिल बुरूली की महिला तीरंदाजी टीम को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार भी मिला।

पुरस्कार ग्रहण करने के बाद दीपिका ने कहा ‘पिछले एक वर्ष में हमारा जैसा प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए मैं कह सकती हूं कि हम रियो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जरूर हासिल करेंगे। बीजिंग में हम पदक जीतने से चूक गए थे लेकिन रियो में नहीं चूकेंगे।’ दीपिका ने कहा ‘तब आपको बहुत अच्छा लगता है जब आपको स्पोर्ट्स पर्सन आफ द ईयर कहा जाता है। मैं विश्व में नंबर एक रह चुकी हूं और फिलहाल दूसरे नंबर पर हूं। मैं नंबर एक रैंकिंग दोबारा हासिल करना चाहती हूं और देश के लिए इसी तरह पदक जीतना चाहती हूं।’ दीपिका के साथ बोम्बायला और रिमिल ने भी रियो ओलंपिक में पदक जीतने का विश्वास व्यक्त किया।

दुनिया की शीर्ष तीरंदाजों में से एक दीपिका ने जुलाई 2013 में कोलंबिया के मैडेलिन में तीरंदाजी विश्वकप के तीसरे चरण में स्वर्ण जीता था और इस टूर्नामेंट में भारत चौथे स्थान पर रहा था। सितंबर में दीपिका ने फीटा तीरंदाजी विश्वकप में रजत पदक जीता था। उन्होंने 34वीं राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में अपना लगातार छठा खिताब जीतकर रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You