तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड 252/5

  • तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड 252/5
You Are HereSports
Sunday, February 16, 2014-11:46 AM

वेलिंगटन: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के जुझारू नाबाद शतक के बावजूद दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दबदबा कायम रखा। मैकुलम ने अपनी टीम को शुरुआती मुश्किलों से उबारा और दो जीवनदान का भरपूर फायदा उठाते हुए 237 गेंद में नाबाद 114 रन बना लिये। उन्होंने बीजे वाटलिंग के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को मैच में बनाए रखा। वाटलिंग 208 गेंद में 52 रन बनाकर उनके साथ क्रीज पर डटे हुए हैं।

मैकुलम और वाटलिंग ने छठे विकेट के लिए नाबाद 158 रन की भागीदारी निभाई और न्यूजीलैंड को तीसरे दिन स्टंप तक 99 ओवर में पांच विकेट पर 252 रन बनाने में मदद की। मेजबान टीम ने महज 94 रन के अंदर अपने पांच विकेट खो दिए थे। बेसिन रिजर्व की पिच पहले दिन जैसी नहीं थी, जिससे न्यूजीलैंड के पास मौका था कि वह भारतीय टीम की बढ़त खत्म कर दे जिसने मेजबान टीम को पहली पारी में 192 रन पर समेटने के बाद 438 रन बनाए थे।

लेकिन न्यूजीलैंड के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही, अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान (60 रन देकर तीन विकेट) ने पहले सत्र में दो विकेट चटकाकर शुरुआती झटके दिए जिससे लंच तक उनका स्कोर चार विकेट पर 87 रन था। लंच के बाद के सत्र की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई जिसमें न्यूजीलैंड ने कोरी एंडरसन (02) का विकेट सस्ते में खो दिया। इसके बाद मैकुलम और वाटलिंग ने मिलकर टीम को उबारा और सुनिश्चित किया कि भारत को दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़े।

लेकिन दो दिन का खेल अभी बाकी है और न्यूजीलैंड ने भारत पर सिर्फ छह रन की बढ़त हासिल की है, उनके पांच विकेट बाकी हैं। मेहमान टीम को श्रृंखला बराबर करने के लिये मौके का पूरा फायदा उठाना होगा, न्यूजीलैंड ने आकलैंड में पहला टेस्ट 40 रन से जीता था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You