जानसन के ‘चक्रव्यूह’ को भेदने उतरेगी दक्षिण अफ्रीका

  • जानसन के ‘चक्रव्यूह’ को भेदने उतरेगी दक्षिण अफ्रीका
You Are HereSports
Wednesday, February 19, 2014-12:23 PM

पोर्ट एलिजाबेथ: दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका जब गुरूवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट के लिए उतरेगी तो उनके सामने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन के चक्रव्यूह को भेदना सबसे बड़ी चुनौती होगी। जबरदस्त फार्म में चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम हाल ही में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज, वन डे और फिर टवंटी 20 सीरीज जीत चुकी है और उसने इसी फार्म को जारी रखते हुए पिछले टेस्ट में नंबर वन टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका को उसी के मैदान में 281 रनों से पटखनी दे दी थी।

तीन टेस्टों की सीरीज में मेहमान टीम 1-0 की बढत बना चुकी है और जहां उसका लक्ष्य अब दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में अपराजेय बढत बनाने पर लगा हुआ है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए सीरीज में वापसी के लिहाज से यह टेस्ट बेहद अहम हो गया है। पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को सबसे ज्यादा नुकसान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन ने पहुंचाया था।

जानसन ने सेंचुरियन में पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के सात विकेट और दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर विपक्षी टीम की हवा निकाल दी थी। इसलिए जानसन पर पार पाना इस समय दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You