गांगुली ने धोनी की कप्तानी को ‘निंदनीय’ करार दिया

  • गांगुली ने धोनी की कप्तानी को ‘निंदनीय’ करार दिया
You Are HereSports
Thursday, February 20, 2014-11:21 AM

नई दिल्ली: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टेस्ट कप्तानी की कड़ी आलोचना करते हुए उनके नेतृत्व को ‘अप्रिय’ करार दिया। भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक गांगुली ने कहा कि यदि 50 ओवरों का विश्व कप अगले साल नहीं होता तो फिर वह धोनी को कप्तानी से हटाने की मांग करते। गांगुली ने कहा, ‘‘उसकी (धोनी की) टेस्ट कप्तानी निंदनीय है। लेकिन अब कप्तान बदलने से टीम अस्थिर हो जाएगी।

 

टेस्ट क्रिकेट में उसका स्थान खतरे में नहीं है लेकिन धोनी को विदेशों के अपने रिकार्ड में सुधार करने की जरूरत है। ’’ उन्होंने ‘हेडलाइन्स टुडे’ से कहा, ‘‘यदि विश्व कप एक साल बाद नहीं होना होता तो मैं इस बात पर सहमति जताता कि धोनी को कप्तान पद से हटा देना चाहिए।’’ भारत ने न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 0-1 से गंवाई जो विदेशों में उसकी लगातार चौथी हार है।

 

भारत विदेशों में पिछले 12 टेस्ट मैचों में से दस हार चुका है जबकि बाकी दो मैच ड्रा रहे। धोनी की पहले दक्षिण अफ्रीका और अब न्यूजीलैंड में महत्वपूर्ण अवसरों पर रक्षात्मक रणनीति अपनाने से भारतीय कप्तान के रूप में ख्याति पर दाग लग गया है। एक अन्य पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी स्वीकार किया कि धोनी रक्षात्मक कप्तान है और कहा कि यदि वह विदेशों में टेस्ट मैच जीतना चाहता है तो उसे जोखिम लेने होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You