ओलंपिक में पदकों के लिए भाजपा ने लांच की खेल नीति

  • ओलंपिक में पदकों के लिए भाजपा ने लांच की खेल नीति
You Are HereSports
Thursday, February 20, 2014-4:18 PM

नई दिल्ली: ओलंपिक में ज्यादा पदक जीतने और खेलों की दुनिया में देश का मान बढ़ाने के उद्देश्य के साथ भारतीय जनता पार्टी भाजपा, के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भाजपा की खेल नीति को गुरूवार को यहां रामलीला मैदान में पार्टी के खेल प्रकोष्ठ की ,खेल संसद, में लांच किया।
      
राजनाथ ने भाजपा के खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक अशोक अग्रवाल और प्रकोष्ठ के 20 से ज्यादा राज्यों के प्रतिनिधियों तथा 1975 की विश्वकप विजेता हाकी टीम के सदस्य अशोक ध्यानचंद की मौजूदगी में खेल नीति को लांच किया1 राजनाथ ने इस अवसर पर कहा कि भाजपा के 2014 के विजन डाक्यूमेंट में खेल कूद पर विस्तार से चर्चा होगी ताकि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन दिया जा सके।
        उन्होंने कहा कि लंदन ओलंपिक में भारत को छह पदक मिले थे जिसपर काफी हर्षोल्लास हुआ था। लेकिन यह अफसोस की बात है कि इनमें से कोई स्वर्ण पदक नहीं था। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश ओलंपिक में एक दो स्वर्ण पदक के लिए तरसे यह निश्चित ही दुख की बात है।
        
भाजपा खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक अशोक अग्रवाल ने सवाल उठाते हुए कहा रिओलंपिक में हमें ज्यादा पदक क्यों नहीं मिल पाते हैं। हमारे पास ऐसी व्यवस्था क्यों नहीं है। हमनें इन तमाम बातों पर विचार करने के बाद हमने एक ऐसी खेल नीति बनाई है जिसमें जिले से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने और उन्हें नौकरियां देने का प्रावधान होगा1 हमारा एकमात्र लक्ष्य है कि खेलों की दुनिया में देश का मान बढ़े।
       


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You