विन्सेंट ने स्वीकार किया सट्टेबाज ने फिक्सिंग की पेशकश की थी

  • विन्सेंट ने स्वीकार किया सट्टेबाज ने फिक्सिंग की पेशकश की थी
You Are HereSports
Thursday, February 27, 2014-3:03 PM

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर लु विन्सेंट ने आज पुष्टि की कि एक सट्टेबाज ने बांग्लादेश में उनसे मैच फिक्स करने के लिए संपर्क साधा था और उन्होंने अधिकारियों को इसके बारे में नहीं बताया था लेकिन यह किसी गलत काम का आधार नहीं है। विन्सेंट ने कहा कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लघंन करने का दोषी पाया गया क्योंकि उन्होंने पिछले साल विवादों से भरी बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान इस वाकये की शिकायत नहीं की थी।

 

विन्सेंट ने बयान में कहा, ‘‘मैं पुष्टि करता हूं कि मैंने उस समय इससे इंकार कर दिया था। लेकिन मेरे खिलाफ कोई भी आरोप नहीं है कि इस पेशकश के अलावा कुछ भी गलत हुआ था।’’ क्रिकइन्फो के अनुसार, ‘‘मैं मैचों में किसी तरह से लिप्त नहीं था या मैं किसी अन्य पक्षों के साथ भी शामिल नहीं था जिन पर बांग्लादेश में हालिया सुनवाई और जांच चल रही है।’’ बांग्लादेश में एक विशेष पंचाट ने कल कहा कि लीग में फिक्सिंग में लिप्त विन्सेंट और तीन अन्य लोगों के खिलाफ दो हफ्तों के अंदर उनके द्वारा सजा सुनाने की उम्मीद है।

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइट ने इसका अंदाजा लगाने से इंकार कर दिया कि उन्हें कितनी सजा मिलेगी लेकिन कहा कि अधिकारी भ्रष्टाचार से संबंधित उल्लघंन गंभीरता से लेंगे। वाइट ने रेडियो स्पोर्ट से कहा, ‘‘हमें इस बात की फिक्र है कि न्यूजीलैंड का पूर्व खिलाड़ी आईसीसी की बांग्लादेश प्रीमियर लीग जांच से जुड़ा हुआ है।’’ वाइट ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से हम आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकाल के मजबूत समर्थक हैं और हम इस मामले को गंभीरता से लेंगे।’’ विन्सेंट ने कहा, ‘‘मैं आईसीसी को अन्य जांच में मदद करना जारी रखूंगा, इसी कारण मैं इस मामले पर और कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You