दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी अंडर-19 कप ट्राफी जीती

  • दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी अंडर-19 कप ट्राफी जीती
You Are HereSports
Saturday, March 01, 2014-11:40 PM

दुबई: दक्षिण अफ्रीका ने आज यहां कम स्कोर वाले फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को छह विकेट से पराजित कर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप खिताब अपने नाम किया। टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 44.3 ओवर में महज 131 रन पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के मध्यम गति के गेंदबाज कोर्बिन बोश ने 7.3 ओवर में 15 रन देकर चार विकेट चटकाये।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने यह लक्ष्य 42.1 ओवर में चार विकेट पर 134 रन बनाकर हासिल कर लिया। उसके लिये ऐडन मारक्रम ने नाबाद 66 और ग्रेग ओल्डफील्ड ने 40 रन का अहम योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी निभाकर टीम को खिताब दिलाया। इससे पहले पाकिस्तानी टीम जब 72 रन के अंदर सात विकेट खोकर जूझ रही थी, तब जफर गौहर (22) और अहमद बट :37: ने मिलकर आठवें विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी कर टीम को 100 रन के पार कराया।

इससे पहले शीर्ष क्रम बल्लेबाजों में कप्तान समी असलम (16), इमाम उल हक (12) और हसन रजा (15) को खराब शाट खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा। शीर्ष क्रम के चरमराने के बाद मध्य और निचले क्रम के लिये भरपायी करना मुश्किल था। दबाव साफ झलक रहा था और पाकिस्तानी टीम इससे निपट नहीं सकी। इस कम स्कोर वाले लक्ष्य को हासिल करना बड़ा काम नहीं था लेकिन प्रोटियाज ने इसमें काफी समय लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You