साई कुश्ती कोच पर लगे यौन प्रताडऩा के आरोप झूठे

  • साई कुश्ती कोच पर लगे यौन प्रताडऩा के आरोप झूठे
You Are HereSports
Wednesday, March 05, 2014-9:12 AM

हिसार: भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के हिसार स्थित स्पोर्टस ट्रेनिंग सेंटर के चीफ कुश्ती कोच सतबीर पघाल के खिलाफ दर्ज नाबालिग महिला पहलवानों के यौन प्रताडऩा का केस खारिज करने के लिए पुलिस ने अदालत में रिपोर्ट दाखिल कर दी है। पुलिस ने जांच में कुश्ती कोच पर लगाए गए आरोपों को झूठा पाया है जिसके चलते कोच के खिलाफ मुकद्दमा खारिज करने के लिए रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी है जहां कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद केस खारिज कर दिया जाएगा।

पुलिस की जांच अधिकारी बिमला चौधरी ने बताया कि कोच सतबीर पघाल पर लगे आरोप बेबुनियाद पाए गए हैं। राज्य बाल संरक्षण एवं अधिकार आयोग की सदस्य डॉ. अनिता नैन जांच के लिए हिसार आई थी जहां उन्होने पीड़ित खिलाडिय़ो से पूछताछ की थी। सात खिलाड़ी अपने पूर्व बयानों से पलट गई थीं। उन्होंने कोच पर लगाए आरोपों को निराधार बताया।

खिलाडिय़ों का कहना था कि वे कोच का ट्रांसफर चाहती थीं लेकिन इतना बवाल होगा इस बारे में सोचना था। इस दौरान खिलाडिय़ों ने आयोग को शिकायत वापस लेने के लिए लिखित में पत्र दिए थे। इसके बाद पुलिस ने आयोग की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए कोच पर लगे आरोपों को झूठा पाते हुए केस खारिज करने संबंधी रिपोर्ट अदालत को सौंप दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You