जूनियर हॉकी: 32 टीमों के बीच आज से श्रेष्ठता की जंग

  • जूनियर हॉकी: 32 टीमों के बीच आज से श्रेष्ठता की जंग
You Are HereSports
Wednesday, March 05, 2014-10:55 AM

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के चौथे संस्करण का आयोजन पांच से 23 मार्च के बीच मैसूर में होगा। लीग कम नॉकआउट आधार पर होने वाली इस चैम्पियनशिप में देश भर की 32 टीमें हिस्सा लेंगी। हॉकी इंडिया के मुताबिक चैम्पियनशिप का आयोजन चामुंडी विहार स्टेडियम में होगा। इस साल हॉकी गंगपुर (ओडिशा) और विदर्भ हॉकी संघ की टीम पहली बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी।

जूनियर चैम्पियनशिप का आयोजन दो चरणों में होगा। इन चरणों को डिवीजन-ए और बी नाम दिया गया है। दोनों डिवीजनों में 16-16 टीमें होंगी। बी डिवीजन चैम्पियनशिप पांच से 13 मार्च और ए-डिवीजन चैम्पियनशिप 15 से 23 मार्च के बीच खेली जाएगी। डिवीजन-बी का पहला मैच छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के बीच होगा। इन दोनों को पूल-सी में रखा गया है। इसका फाइनल 23 मार्च को होगा।

डिवीजन-ए का पहला मैच बीते साल कांस्य पदक जीतने वाली झारखंड की टीम और बंगाल के बीच होगा। यह मैच 15 मार्च को होगा और इस डिवीजन का फाइनल 23 मार्च को खेला जाना है। मौजूदा चैम्पियन हरियाणा को पूल-ए में तमिलनाडु, भारतीय खेल प्राधिकरण और राजस्थान के साथ रखा गया है। बीते साल की उपविजेता मध्य प्रदेश की टीम को पूल-बी में दिल्ली, कर्नाटक और भोपाल के साथ रखा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You