आल इंग्लैंड बैडमिंटन: आनंद, ज्वाला और अश्विनी हारे

  • आल इंग्लैंड बैडमिंटन: आनंद, ज्वाला और अश्विनी हारे
You Are HereSports
Wednesday, March 05, 2014-1:16 PM

बर्मिंघम: भारत के पुरुष एकल खिलाड़ी आनंद पवार तथा ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वालीफाईंग दौर की पहली बाधा पार करने में ही नाकाम रहे। इस तरह से क्वालीफाईंग में खेल रहे सभी भारतीय बाहर हो गए हैं। क्वालीफायर्स में शीर्ष वरीयता प्राप्त आनंद इंडोनेशिया के आंद्रे कुर्निवान टेडजोनो के खिलाफ शुरुआती बढ़त का फायदा नहीं उठा पाए और एक घंटे आठ मिनट तक चले मैच में 21-18, 13-21, 19-21 से हार गए।

ज्वाला और अश्विनी की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी चीन की जिन मा और युआनटिंग तांग की कड़ी चुनौती से पार नहीं पा सकी। भारतीय जोड़ी अच्छी शुरुआत के बावजूद 54 मिनट तक चले मैच में 21-14, 15-21, 17-21 से हार गई। अन्य भारतीयों में महिला खिलाड़ी सैली राणे तथा अभिषेक अहलावत और कृष्टि दास की मिश्रित युगल जोड़ी भी क्वालीफाईंग दौर से आगे नहीं बढ़ पाई।

सैली महिला एकल क्वालीफाईंग मैच में आयरलैंड की चोले मागी से 21-23, 20-22 से हार गई। यह मैच 47 मिनट तक चला। अभिषेक और कृष्टि मिश्रित युगल में थोड़ा भी संघर्ष नहीं कर पाए। इंडानेशिया के गिडयोन मार्कस फर्नाल्डी और रिजकी अमेलिया प्रदिप्ता ने उन्हें केवल 14 मिनट में बाहर का रास्ता दिखा दिया। भारत के चोटी के खिलाड़ी साइना नेहवाल, पारूपल्ली कश्यप, के श्रीकांत, पी वी सिंधु तथा तरूण कोना और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी मुख्य ड्रॉ में खेलेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You