आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वार्नर टॉप 5 में पुजारा और विराट गिरे

  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वार्नर टॉप 5 में पुजारा और विराट गिरे
You Are HereSports
Friday, March 07, 2014-3:32 PM

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वार्नर अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में तीसरे और अंतिम टेस्ट में दोनों पारियों में शतक जमाने के प्रदर्शन की बदौलत ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 में पहुंच गए है। ऑस्ट्रेलिया की विश्व की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 की सीरीज में अपनी शानदार बल्लेबाजी से ‘मैन आफ द सीरीज’ बने वार्नर ने पांच स्थान की छलांग लगाई है और वह दसवें से पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। वार्नर इस समय करियर की 871 अंकों की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के चेतेश्वर पुजारा एक स्थान गिरकर आठवें और विराट कोहली दो स्थान गिरकर 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और श्रीलंका के कुमार संगकारा चोटी के दो स्थानों पर बरकरार हैं। दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला एक स्थान गिरकर चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। जबकि वेस्टइंडीज के शिवनारायण चन्द्रपाल एक स्थान उठकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क अपने नौंवे स्थान पर कायम हैं। केपटाउन टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने
वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ तीन स्थान गिरकर 16वें स्थान के साथ खेल से अलविदा हुए। ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ पांच स्थान की छलांग लगाकर 17वें से 12वें नंबर पर पहुंच गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You