आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया

  • आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया
You Are HereSports
Saturday, March 08, 2014-4:57 PM

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को शुभकामनाएं दी हैं। इस अवसर पर आईसीसी ने विश्व भर के लोगों के साथ इस दिवस की सफलता और महिलाओं की सुरक्षा और तरक्की की कामना की है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्ड्सन ने एक बयान में कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर यह याद दिलाता है कि क्रिकेट के क्षेत्र में महिलाओं ने समान तरक्की की है।

बकौल रिचर्ड्सन, ‘‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हमारे सामने इस बात को रखने का मौका देते है कि हाल के दिनों में क्रिकेट के क्षेत्र में महिलाओं ने काफी तरक्की की है। साथ ही साथ हम यह भी कहना चाहेंगे कि हम आगे भी महिलाओं के साथ एक समान बर्ताव जारी रखेंगे।’’ रिचर्ड्सन के मुताबिक आईसीसी महिलाओं को बराबरी का हक दिलाने के लिए कृतसंकल्प है और यही कारण है कि बांग्लादेश में 15 दिनों बाद शुरू हो रहे ट्वेंटी-20 विश्व कप के दौरान महिला एवं पुरुष टूर्नामेंट का एक साथ आयोजन होगा।

रिचर्ड्सन के मुताबिक एक साथ आयोजन होने से महिला क्रिकेट को वैश्विक स्तर पर बड़ी संख्या में टेलीविजन दर्शक मिलेंगे और इससे महिला क्रिकेट में विकास होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You