श्रीलंका 5 वीं बार बना चैम्पियन

  • श्रीलंका 5 वीं बार बना चैम्पियन
You Are HereSports
Sunday, March 09, 2014-6:44 AM

मीरपुर (ईंट): 12वें एशिया कप के फाइनल मुकाबले में लसिथ मलिंगा (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद लाहिरूतिरिमाने (101) के शानदार शतक और पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (75) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेटों से पराजित करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। यह श्रीलंका का 5वां खिताब है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेटों के नुक्सान पर 261 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से फवाद आलम ने नाबाद 114 रनों की शतकीय पारी खेली।

वहीं मिसबाह (65) और उमर अकमल (59) ने भी अर्धशतकीय पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में सहयोग किया। सिक्सर किंग शाहिद अफरीदी मैदान में तो उतरे, लेकिन उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला। दर्शकों की मलिंगा और अफरीदी की भिडंत देखने की हसरत अधूरी रह गई। जवाब में श्रीलंका ने 46.2 ओवर में 5 विकेटों के नुक्सान पर 261 रन बनाते हुए मुकाबला और खिताब 5 विकेटों से जीत लिया।

श्रीलंका की जीत में ओपनर बल्लेबाज लाहिरू तिरिमाने हीरो रहे। उन्होंने पहले विकेट के लिए कुसल परेरा (42) के साथ 56 रन की सांझेदारी की। उसके बाद तीसरे विकेट के लिए जयवर्धने के साथ 156 रन जोड़े। शानदार शतक बनाने वाले तिरिमाने ने सईद अजमल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 108 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए। श्रीलंका ने अपने प्लेइंग इलैवन में एक बदलाव किया। स्टार स्पिनर अजंता मेंडिस के स्थान पर लासिथ मलिंगा की प्लेइंग इलैवन में वापसी हुई है। मलिंगा ने इस मैच में शानदार वापसी करते हुए 5 विकेट झटके। पाकिस्तानी एकादश में भी शरजील और जुनैद खान की वापसी हुई है। पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने 3 और जुनैद खान व मोहम्मद तल्हा ने क्रमश: 1-1 विकेट झटके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You