राजनीति भी करूंगा और क्रिकेट भी खेलूंगा: कैफ

  • राजनीति भी करूंगा और क्रिकेट भी खेलूंगा: कैफ
You Are HereSports
Monday, March 10, 2014-12:24 PM

कानपुर: मोहम्मद अजहरूद्दीन, चेतन चौहान और नवजोत सिंह सिद्धू की तरह क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने खिलाडिय़ों में कतार में शामिल सबसे युवा खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने साफ किया है कि वह राजनीति में आने के बाद भी क्रिकेट खेलते रहेंगे। कैफ को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के फूलपुर लोकसभा चुनाव क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है। अपने करियर में 13 टेस्ट और 125 एदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने कहा ने कहा कि यह उनकी दूसरी पारी है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी दूसरी पारी है और मुझे नए सिरे से गार्ड लेना है। लेकिन मैं क्रिकेट सन्यास नहीं लूंगा। अभी तो मैंने फार्म में वापसी की है। मैंने (विजय हजारे ट्रॉफी के) पिछले दोनों मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली थी और मैं आगे भी यह फार्म बरकरार रखना चाहूंगा।’’ भारत की तरफ से अपना आखिरी मैच 2006 में खेलने वाले 33 वर्षीय कैफ घरेलू क्रिकेट में लगातार उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। वह पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे थे लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी (मध्य क्षेत्र) के जयपुर में खेले गए मैचों में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 59 और विदर्भ के खिलाफ 74 रन बनाए थे।
 
कैफ अपनी नई पारी को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि राजनीति में आने के बाद भी लोगों का प्यार पहले की तरह उन्हें मिलता रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘इलाहाबाद में मैं पला बढ़ा हूं वहां की गलियों में क्रिकेट खेली है इसलिए मुझे उम्मीद है कि फूलपूर की जनता मुझे जरूर समर्थन देगी। जब मैं क्रिकेटर की हैसियत से वहां जाता था तो वहां की जनता मुझे सिर आंखों पर बिठाती थी अब लोकसभा प्रत्याशी बनकर जाऊंगा तो उम्मीद है कि जनता का उतना ही प्यार मिलेगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You