बोपारा, सैमी, सैम्युअल्स पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

  • बोपारा, सैमी, सैम्युअल्स पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना
You Are HereSports
Tuesday, March 11, 2014-1:59 PM

दुबई: इंग्लैंड के रवि बोपारा और वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी तथा मार्लोन सैम्युअल्स पर बारबाडोस में रविवार को खेले गए पहले ट्वंटी 20 मैच के दौरान आईसीसी नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने जारी अपनी विज्ञप्ति में बताया कि तीनों खिलाड़ी आईसीसी के नियम 2.1.8 का उल्लंघन करने के दोषी पाए गए हैं जो खेल भावना के विरुद्ध जाने के लिए खिलाडिय़ों को दंडित करती है।

विज्ञप्ति के अनुसार ‘तीनों खिलाडिय़ों को आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पाइक्रोफ्ट ने नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया है और आरोपी खिलाडिय़ों ने भी अपना दोष मान लिया है जिसके मद्देनजर इस मामले में अब आधिकारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।’ इस मामले में तीनों खिलाडिय़ों की संलिप्तता के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है। बोपारा पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है जबकि सैमी और सैम्युअल्स पर 20 और क्रमश 10 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है।

खास बात यह है कि इस मामले में आन फील्ड अंपायर के अलावा थर्ड अंपायर ग्रीगोरी ब्रेथवेड और फोर्थ आफिशियल नाइजेल डुगुईड ने भी खिलाडिय़ों पर जुर्माना लगाए जाने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगाई है। दरअसल इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले ट्वंटी 20 मैच में इंग्लैंड की पारी के 12वें ओवर में इंग्लिश खिलाड़ी बोपारा ने सिंगल रन लेते हुए सैम्युअल्स पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इसके बाद सैम्युअल्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी और कप्तान सैमी भी विवाद में कूद पड़े। विवाद इतना बढ़ा कि आन फील्ड अंपायरों जोएल विल्सन और पीटर नीरो के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत कराया गया।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You