अगली एशेज सीरीज तक खेलना चाहते हैं हैरिस

  • अगली एशेज सीरीज तक खेलना चाहते हैं हैरिस
You Are HereSports
Tuesday, March 11, 2014-4:32 PM

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज रेयान हैरिस ने विश्वास जताया है कि घुटने की सर्जरी से उनका करियर कम से कम साल 2015 में होने वाली एशेज सीरीज तक तो खिंच ही जाएगा। 34 वर्षीय हैरिस ने साल 2010 में अपना टेस्ट करियर शुरू किया था लेकिन उनका चोटों के काराण बुरी तरह प्रभावित रहा। लेकिन सात महीनों के दौरान उन्होंने लगातार 12 टेस्ट खेले हैं। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को एशेज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई।

हैरिस दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट में दर्द के बावजूद खेलते रहे और उसके बाद सर्जरी के लिए स्वदेश लौट आए। हैरिस ने कहा ‘अगर मैं सही गेंदबाजी करता रहा और फार्म में रहा तो मेरा लक्ष्य 2015 में होने वाली एशेज और उसके बाद होने वाली रिटर्न सीरीज तक खेलना है।’

उन्होंने कहा ‘इस दौरान विश्वकप भी होना है और मैं उस टीम में शामिल होने के लिए अपना पूरा जोर लगाऊंगा। मैंने अखबारों में ऐसे बयान पढ़े हैं जिनमें कहा जा रहा है कि मेरा करियर खत्म हो गया है। लेकिन मुझमें अभी क्रिकेट बाकी है और मैं जरूर मैदान पर वापसी करूंगा।’ हैरिस ने पिछली तीन सीरीज में 21.66 के औसत से 56 विकेट लिए हैं लेकिन उनका निर्णायक प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम टेस्ट में रहा जब उन्होंने डेल स्टेन और मोर्न मोर्कल को एक ही ओवर में आउट कर ऑस्ट्रेलिया को 245 रन से जीत और सीरीज में जीत दिला दी। इस तेज गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए अपने घुटने की सर्जरी टाल दी थी। अब उनकी इस सप्ताह सर्जरी होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You