मीडिया से कुछ बोले बिना धोनी एंड कंपनी बंगलादेश रवाना

  • मीडिया से कुछ बोले बिना धोनी एंड कंपनी बंगलादेश रवाना
You Are HereSports
Friday, March 14, 2014-6:47 PM

मुंबई: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब हुए बिना 16 मार्च से छह अप्रैल तक बंगलादेश में होने वाले आईसीसी टवंटी-20 विश्वकप के लिए रवाना हो गई।

आमतौर पर किसी भी दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान और कोच मीडिया से बातचीत करते हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया था कि टीम विश्वकप के लिए रवानगी से पूर्व मीडिया से बातचीत नहीं करेगी।

पिछले तीन सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब भारतीय टीम राष्ट्रीय मीडिया को संबोधित किए बिना विदेशी दौरे पर रवाना हुई है। कप्तान धोनी अपनी बगल की चोट से उबरने के बाद विश्वकप में भारत की कप्तानी संभालने लौटे हैं। धोनी इसी चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेले थे और उनकी अनुपस्थिति में विराट कोहली ने कप्तानी संभाली थी।

एशिया कप के लिये जब भारतीय टीम 23 फरवरी को ढाका रवाना हुई थी तब भी विराट ने राष्ट्रीय मीडिया को संबोधित नहीं किया था और अब नियमित कप्तान धोनी ने विश्वकप के समय फिर ऐसा कर दिया। दरअसल भारतीय टीम इस समय गहरे संकट से गुजर रही है और कोच डंकन फ्लेचर की भूमिका पर टीम की लगातार नाकामयाबी के कारण सवाल उठ रहे हैं।

हालां कि बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने इस मुद्दे को हल्का करने की कोशिश करते हुए कहा, ‘‘टीम के प्रस्थान से पूर्व मीडिया कांफ्रेंस न करने का एकमात्र कारण यही था कि कप्तान को ढाका में पहुंचने के तुरंत बाद आईसीसी नियमों के अनुसार मीडिया को संबोधित करना होगा।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You