टी20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने नीदरलैंड को रौंद कर रचा इतिहास

  • टी20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने नीदरलैंड को रौंद कर रचा इतिहास
You Are HereSports
Tuesday, March 25, 2014-10:25 AM

चटगांव: कमजोर टीमों को करारी शिकस्त देने में माहिर श्रीलंका ने अपना कहर नीदरलैंड पर बरपाया और आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के ग्रुप एक के मैच में 90 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके यूरोपीय टीम को क्रिकेट का कड़ा सबक भी सिखाया। आयरलैंड के खिलाफ क्वालीफाईंग के आखिरी मैच में हैरतअंगेज प्रदर्शन करने वाली नीदरलैंड की टीम श्रीलंकाई चीतों के सामने 10.3 ओवर में 39 रन पर ढेर हो गई जो अंतर्राष्ट्रीय टी20 में न्यूनतम स्कोर भी है।

श्रीलंका ने पांच ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज करने का रिकार्ड अब श्रीलंका के नाम दर्ज है। मध्यम गति के गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज (16 रन देकर तीन), करिश्माई स्पिनर अजंता मेंडिस (12 रन देकर तीन) और तेज गेंदबाज लेसिथ मालिंगा (पांच रन देकर दो विकेट) के सामने पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली नीदरलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

उसका केवल एक बल्लेबाज टाम कूपर (16) दोहरे अंक में पहुंचा। यह अंतर्राष्ट्रीय टी20 में पहला अवसर है जबकि कोई टीम 50 रन तक भी नहीं पहुंच पाई। इससे पहले न्यूनतम स्कोर का रिकार्ड कीनिया के नाम पर था जिसने 2013 में अफगानिस्तान के खिलाफ शारजाह में 56 रन बनाए थे। टी20 विश्व कप में इससे पहले न्यूनतम स्कोर (68 रन) आयरलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2010 में प्रोविन्स में बनाया था। ओवरआल टी20 में नीदरलैंड का स्कोर त्रिपुरा (30 रन बनाम झारखंड, 2009) के बाद दूसरा न्यूनतम स्कोर है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You