BCCI अध्यक्ष श्रीनिवासन को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

You Are HereSports
Tuesday, March 25, 2014-2:51 PM

नई दिल्ली: बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन पर बरसते हुए उच्चतम न्यायालय ने आज कहा कि स्पॉट फिक्सिंग मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए उन्हें पद छोड़ देना चाहिए और ऐसा नहीं करने पर उसे फैसला लेना होगा। स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच करने वाली समिति द्वारा सीलबंद लिफाफे में दी गई रिपोर्ट को पढने के बाद न्यायमूर्ति ए के पटनायक की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि रिपोर्ट में काफी गंभीर आरोप लगाए गए हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष जब तक पद नहीं छोड़ते, निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।

पीठ ने कहा, ‘‘हमारी राय में मामले की उचित जांच के लिए श्रीनिवासन को इस्तीफा दे देना चाहिए।’’ इसने कहा, ‘‘हम लोगों की साख को ठेस पहुंचाना नहीं चाहते लेकिन जब तक बीसीसीआई अध्यक्ष इस्तीफा नहीं देते, निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।’’ पीठ ने कहा, ‘‘वह कुर्सी से चिपके हुए क्यों हैं। यह अजीब सा है। यदि वह पद नहीं छोड़ते तो हम फैसला सुना देंगे।’’

इसने कहा कि रिपोर्ट का खुलासा खुली अदालत में नहीं किया जा सकता। पीठ ने बीसीसीआई के वकील को इसके कुछ पेराग्राफ पढने की अनुमति दी। पीठ ने कहा, ‘‘आरोपों की गंभीरता जानने के लिए रिपोर्ट पढिए लेकिन श्रीनिवासन या बीसीसीआई के वकील के रूप में नहीं।’’ इसने कहा कि रिपोर्ट का सार ऐसा है कि आरोपों की जांच जरूरी है। पीठ ने बीसीसीआई वकील को निर्देशों पर अमल के लिए कहा। मामले की अगली सुनवाई 27 मार्च को होगी। सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने अदालत से अनुरोध किया कि रिपोर्ट में शामिल खिलाडिय़ों के नामों का खुलासा नहीं किया जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You