नहीं रुकेगा आईपीएल, गावस्‍कर बने BCCI के अध्यक्ष

You Are HereSports
Friday, March 28, 2014-1:05 PM

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को जारी अपने अंतरिम आदेश में आईपीएल के 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सातवें संस्करण को नहीं रोकने का फैसला किया तथा साथ ही टूर्नामेंट खत्म होने तक पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर को अंतरिम अध्यक्ष बनाने के लिए कहा। सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीशों की दो सदस्यीय पीठ ने अपने अंतरिम आदेश में कहा कि  न्यायालय 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहे आईपीएल टूर्नामेंट को नहीं रोकेगी तथा साथ ही इसमें किसी खिलाड़ी को खेलने से भी नहीं रोका जाएगा। इससे पहले गुरुवार को अदालत ने अपने अहम सुझावों में कहा था कि आरोपों में घिरी हुई चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को सातवें संस्करण से बाहर रखा जाए।

BCCI अध्यक्ष श्रीनिवासन ने किया इस्तीफा देने इनकार

इसके अलावा न्यायालय ने गावस्कर को आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान बीसीसीआई के अध्यक्ष का पदभार संभालने के लिए भी कहा है। ज्ञातव्य है कि बोर्ड के पांच उपाध्यक्षों में से कोई एक भी अध्यक्ष का पदभार ले सकता है। इससे पहले गुरुवार को भी सर्वोच्च न्यायालय ने बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को आईपीएल छह में भ्रष्टाचार मामले की जांच पूरी होने
तक अपने पद से हटने के लिए कहा था।

सर्वोच्च न्यायालय ने अपने निर्णय में साथ ही कहा कि बीसीसीआई के पांच उपाध्यक्षों में से एक शिवलाल यादव बोर्ड के संपूर्ण अध्यक्ष के तौर पर अन्य कार्यभार संभालेंगे। इससे पहले मंगलवार को अदालत ने श्रीनिवासन से आईपीएल छह मामले में जांच पूरी होने तक अपने पद से हटने के लिए कहा था। आईपीएल छह में सट्टेबाजी को लेकर श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को दोषी पाया गया है।

उच्चतम न्यायालय द्वारा न्यायाधीश मुकुल मुद्गल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति ने मयप्पन को चेन्नई सुपर किंग्स का अधिकारी और सट्टेबाजी में लिप्त पाया था। समिति ने अपनी यह रिपोर्ट 10 फरवरी को शीर्ष अदालत में दायर की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You