इंडिया ओपन में हिस्सा लेंगे दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी

  • इंडिया ओपन में हिस्सा लेंगे दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी
You Are HereSports
Saturday, March 29, 2014-5:08 PM

नई दिल्ली: सायना नेहवाल, पीवी सिंधू, के श्रीकांत और पी कश्यप जैसे भारत के स्टार खिलाडिय़ों के अलावा दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेई और ली शुएरूई सहित दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ी एक अप्रैल से शुरू होने वाले चौथे योनेक्स सनराइज बीडब्ल्यूएफ मेटलाइफ इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। पुरुष और महिला दोनों वर्गों में शीर्ष 10 में शामिल अधिकांश खिलाड़ी सिरी फोर्ट खेल परिसर में होने वाले टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे।

पुरुष एकल में आठ वरीयता प्राप्त खिलाडिय़ों में दुनिया के शीर्ष नौ खिलाड़ी शामिल हैं जबकि महिला एकल में शीर्ष आठों खिलाडिय़ों को वरीयता दी गई है। चोंग वेई को पुरुष एकल जबकि शुएरूई को महिला एकल में शीर्ष वरीयता दी गई है। चीन ने भी पिछले तीन टूर्नामेंट के विपरीत इस बार टूर्नामेंट के लिए अपने शीर्ष खिलाडिय़ों को भेजने का फैसला किया है।

भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘हम चौथे साल इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं और इस बार चीन ने भी टूर्नामेंट के लिए अपने सभी शीर्ष खिलाडिय़ों को भेजने का फैसला किया है। साइना नेहवाल, पीवी सिंधू, पी कश्यप और के श्रीकांत जैसे खिलाड़ी भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और हमें इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You