ढाका में भारत ने बजाया जीत का डंका

  • ढाका में भारत ने बजाया जीत का डंका
You Are HereSports
Sunday, March 30, 2014-11:27 PM

मीरपुर: ढाका के मीरपुर में शेरे बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टवंटी-20 विश्वकप का 28वां मैच ऑस्ट्रेलियाा और भारत के बीच खेला गया। भारत ने ऑस्ट्रेलियाा के खिलफ मैच खेलते हुए लगातार चौथी जीत दर्ज की है। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाा को 86 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

स्टार आलराउंडर युवराज सिंह (60) की ताबड़तोड़ अद्र्धशतकीय पारी और फिर रविचंद्रन अश्विन (11 रन पर चार विकेट) की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत ने रविवार को यहां खेले गए अपने आखिरी ग्रुप बी मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 73 रनों से पराजित कर लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली।

भारतीय क्रिकेट टीम ने 160 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को 16.2 ओवरों में मात्र 86 के स्कोर पर ढेर कर दिया और इस जीत के साथ ही उसने लगातार अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली। मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने सात विकेट खोकर 159 रन बनाये थे।

भारत की ओर से आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3.2 ओवरों में 11 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लेकर टीम को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ अश्विन को लगातार दूसरी बार 'मैन आफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया। इससे पहले आलराउंडर युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ 60 रनों की सर्वाधिक पारी खेल कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में मदद की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You