T-20 विश्व कप: पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची वेस्ट इंडीज

  • T-20 विश्व कप: पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची वेस्ट इंडीज
You Are HereSports
Wednesday, April 02, 2014-3:15 AM

मीरपुर: ढाका के मीरपूर में शेरे बंगला नेशनल स्टेडियम में ट्वेंटी-20 विश्व कप ग्रुप 2 का 32वां मैच पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेला गया। वेस्ट इंडीज ने अपनी पहली पारी खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान के साथ पाकिस्तान को 167 रनों का लक्ष्य दिया है। वेस्ट इंडीज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 17.5 ओवर में 82 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसी के साथ पाकिस्तान को हराने के बाद वेस्ट इंडीज ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

वेस्ट इंडीज अब तीन अप्रैल को पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल चार अप्रैल को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। यह टी-20 विश्व कप के इतिहास में पहला अवसर है जब पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही।

वेस्ट इंडीज के ब्रावो (26 गेंदों पर 46 रन) और सैमी (20 गेंदों पर नाबाद 42 रन) ने आखिरी तीन ओवरों में 59 रन जोड़कर वेस्टइंडीज की डावांडोल स्थिति से उबारकर छह विकेट पर 166 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। ब्रावो ने अपनी पारी में दो चौके और चार छक्के जबकि सैमी ने पांच चौके और दो छक्के लगाए।

पाकिस्तान : मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, कामरान अकमल, उमर अकमल, शोएब मलिक, शोएक मकसूद, शाहिद अफरीदी, सोहेल तनवीर, सईद अजमल, उमर गुल, सईद अजमल, जुल्फिकार बाबर।

वेस्ट इंडीज : क्रिस गेल, ड्वायन स्मिथ, मार्लन सैमुएल्स, लेंडल सिमंस, ड्वेन ब्रावो, डारेन सैमी, सुनील नरेन, दिनेश रामदीन, सैमुएल बद्री, आंद्रे रसेल और क्रिसमार सैंटोकी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You