करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर अश्विन और विराट

  • करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर अश्विन और विराट
You Are HereSports
Monday, April 07, 2014-5:21 PM

नई दिल्ली: श्रीलंका के हाथों विश्वकप फाइनल हारने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम के दो अहम खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन और विराट कोहली सोमवार को जारी ताजा आईसीसी ट्वेंटी 20 रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ पायदान पर पहुंच गए हैं। विश्वकप ट्वेंटी 20 में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट और एक ही टूर्नामेंट में सर्वाधिक (319) रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम करने वाले युवा बल्लेबाज विराट कोहली रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट के इस समय 889 रेटिंग अंक हैं और यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। विराट इस सूची में शीर्ष बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (892) से मात्र तीन अंक पीछे हैं।

टूर्नामेंट में बेहतरीन गेंदबाजी से दो बार मैन आफ द मैच बने आफ स्पिनर अश्विन तीन स्थान की छलांग के साथ ट्वेंटी 20 गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन 711 रेटिंग अंकों के साथ पाकिस्तान के सईद अजमल के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए विश्वकप ट्वेंटी 20 के खिताबी मैच के बाद आईसीसी ने यह रैंकिंग जारी की है।

अश्विन ने टूर्नामेंट में 11.27 के औसत और 5.35 के इकोनोमी रेट से कुल 11 विकेट लिए थे। वह विश्वकप में चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच में अश्विन ने 3.2 ओवर में 11 रन पर चार विकेट लिए थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। विश्वकप में शानदार प्रदर्शन की बदौलत विराट को रैंकिंग में 68 रेटिंग अंकों का फायदा हुआ है। विराट के अलावा शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में सुरेश रैना अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। रैना 679 अंकों के साथ
10वें पायदान पर हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You