T20: भारत की शर्मनाक हार, दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेटो से हराया

Edited By ,Updated: 05 Oct, 2015 11:01 PM

article

भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद लचर प्रदर्शन किया तो दर्शकों ने उत्पात मचाकर बाराबती स्टेडियम पर बदनुमा दाग लगाया लेकिन इससे दक्षिण अफ्रीका पर असर नहीं पड़ा

कटक: भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद लचर प्रदर्शन किया तो दर्शकों ने उत्पात मचाकर बाराबती स्टेडियम पर बदनुमा दाग लगाया लेकिन इससे दक्षिण अफ्रीका पर असर नहीं पड़ा जिसने आज यहां दूसरे ट्वेंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 17 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।  

धर्मशाला में पहला मैच सात विकेट गंवाने के कारण तीन मैचों की श्रृंखला में पीछे चल रहे भारत के लिये मैच में शुरू से ही कुछ भी अच्छा नहीं रहा। पहले उसने टास गंवाया और फिर धड़ाधड़ विकेट और आखिर में उसकी पूरी टीम 17.2 आवेर में 92 रन पर ढेर हो गयी जो उसका इस प्रारूप में दूसरा न्यूनतम स्कोर है। लेकिन भारत को इससे भी अधिक शर्मसार दर्शकों ने किया जिन्होंने मैच में दो बार व्यवधान डाला। दक्षिण अफ्रीका ने रविचंद्रन अश्विन 24 रन देकर तीन विकेट  के सामने शुरू में विकेट गंवाए। 

लेकिन लक्ष्य कम होने के कारण पिच में दरारें और असमान उछाल भी भारत के काम नहीं आयी और दक्षिण अफ्रीका ने 17.1 आेवर में चार विकेट पर 96 रन बनाकर टी20 श्रृंखला जीतकर 72 दिन के अपने दौरे की शानदार शुरूआत की। दर्शक तो तभी भड़क गये थे जब भारतीय बल्लेबाजों ने पवेलियन लौटने की जल्दबाजी दिखायी। उससे मैच का परिणाम पहले ही तय हो गया था। भारत के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। रोहित शर्मा 22 और सुरेश रैना 22 भी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये। भारत ने दस आेवर पूरे होने से पहले ही शिखर धवन 11, विराट कोहली एक, रोहित और अंबाती रायुडु  शून्य के विकेट गंवा दिये। महेंद्र सिंह धोनी पांच भी कुछ नहीं कर पाये, जबकि रैना सीमित आेवरों के अपने खास तेवरों को दिखाने में नाकाम रहे। पुछल्ले बल्लेबाजों में भी केवल रविचंद्रन अश्विन 11 ही दोहरे अंक में पहुंचे।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!