यूपी के अशोक ने जीता लखनऊ शतरंज टूर्नामेंट

  • यूपी के अशोक ने जीता लखनऊ शतरंज टूर्नामेंट
You Are HereSports
Sunday, April 09, 2017-11:16 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अशोक कुमार शाह ने सातवें लखनऊ इंटरनेशनल रेटिंग आल इंडिया ओपन प्राइजमनी शतरंज टूर्नामेंट में सर्वाधिक आठ अंक हासिल कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। शाह ने शानदार प्रदर्शन कर अंतिम दौर में महाराष्ट्र के गौरव ननवानी को पीछे छोड़ते हुए रेटिंग खिलाडिय़ों की श्रेणी में पूरा एक अंक जुटाते हुए यह मुकाबला अपने नाम किया। बंगाली क्लब और यंगमैन एसोसिएशन, यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन तथा लखनऊ जिला चेस अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को बंगाली क्लब आडिटोरियम में आठ राउंड की स्विस प्रणाली के आधार पर आयोजित इस टूर्नामेंट में स्कूल श्रेणी में सनबीम स्कूल की टीम पहले स्थान पर रही।   

रेटिंग खिलाडिय़ों की श्रेणी में अशोक दूसरे स्थान पर चल रहे थे लेकिन उन्होंने गौरव ननवानी को पछाड़ दिया। आठवें राउंड के बाद यूपी के सुमित मिश्रा, महाराष्ट्र के गौरव ननवानी, यूपी के सार्थक दत्ता, दिल्ली के श्याम प्रकाश व यूपी के कृष्ण कुमार मिश्रा के सात-सात अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के आधार पर सुमित मिश्रा को दूसरा स्थान मिला, गौरव, सार्थक दत्ता, श्याम प्रकाश व कृष्ण कुमार मिश्रा क्रमश: तीसरे, चौथे, पांचवे और छठे स्थान पर रहे। आयु वर्ग श्रेणी में माज इकबाल अंडर-7, इंद्रव बानिक अंडर-9, प्रियांश साहू अंडर-13, सुमित मिश्रा अंडर-15 और सार्थक दत्ता अंडर-19 श्रेणी में अव्वल रहे। स्कूल श्रेणी में सनबीम स्कूल, वाराणसी पहले, लामार्टीनियर ब्वायज लखनऊ दूसरे व डीपीएस कानपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही।   

अनरेटेड खिलाडिय़ों की श्रेणी में मो.लईक साढ़ेे छह अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। इस श्रेणी में हरियाणा के अंकित गोयल, यूपी के सत्य नारायण, यूपी के पंकज सक्सेना, बिहार के विजय कुमार सिंह के 6-6 अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे, पांचवें स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता में कुल एक लाख रूपए की ईनामी राशि दांव पर थी। इसमें रेटिंग श्रेणी में विजेता को 21 हजार, उपविजेता को 12 हजार, तीसरे स्थान पर रहे खिलाड़ी को आठ हजार, चौथे स्थान पर पांच हजार, पांचवें स्थान पर चार हजार, छठे स्थान पर रहे खिलाड़ी को तीन हजार रूपए का नगद पुरस्कार दिया गया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You