एशिया कप मेरे और टीम के लिए नई शुरुआत होगा: मारिन

  • एशिया कप मेरे और टीम के लिए नई शुरुआत होगा: मारिन
You Are HereSports
Monday, September 25, 2017-3:31 PM

बेंगलुरूः नव नियुक्त हाॅकी कोच मारिन शोर्ड ने कहा है कि आगामी एशिया कप उनके और सीनियर भारतीय पुरुष टीम के लिए नयी शुरुआत होगा। दिग्गज रोलैंट ओल्टमैंस की जगह हाल में मुख्य कोच बनाए गए मारिन का मानना है कि अगले महीने ढाका में होने वाला एशिया कप उन्हें यह समझने का मौका देगा कि अगले 15 महीने में क्या करने की जरूरत है जब हाकी विश्व लीग फाइनल, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और विश्व कप जैसी कई बड़ी प्रतियोगिताएं होंगी। मारिन ने कहा, ‘‘एशिया कप 2017 मेरे लिए ही नहीं बल्कि टीम के लिए भी नयी शुरुआत होगी जो खिताब के साथ स्वदेश लौटने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं।’’   

उन्होंने कहा, ‘‘ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेने और टूर्नामेंट के मैच खेलने में अंतर है। मैं ट्रेनिंग के दौरान टीम के प्रयासों से आश्वस्त हूं, एशिया कप के दौरान मुझे यह देखने का मौका मिलेगा कि टीम मैच के हालात में कैसी प्रतिक्रिया देती है और कहां कमी और तुरंत सुधार की जरूरत है।’’ भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्र में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में सरदार सिंह, एसवी सुनील और कप्तान मनप्रीत सिंह जैसे सीनियर खिलाडिय़ों को प्रत्येक सत्र के बाद मारिन को इसकी जानकारी देते देखा जा सकता है जिन्होंने इससे पहले कभी सीनियर पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीम को कोङ्क्षचग नहीं दी है।  मारिन के मार्गदर्शन में जूनियर खिलाडिय़ों के विकास पर काफी ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘जूनियर खिलाडिय़ों को सीनियर खिलाडिय़ों के स्तर पर आने में समय लगता है और इस स्तर पर पहुंचने के लिए काफी मैचों के अनुभव की जरूरत होती है। लेकिन जो मुझे पसंद है वह आंतरिक प्रतिस्पर्धा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जूनियर खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए सीनियर खिलाडिय़ों पर दबाव बना रहे हैं और मुझे लगता है कि इसका फायदा होगा।’’ भारत को एशिया कप में पूल ए में रखा गया है और टीम अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्तूबर को जापान के खिलाफ करेगी। भारत को 13 अक्तूबर को मेजबान बांग्लादेश जबकि 15 अक्तूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिडऩा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You