भारत ने कोरिया को हराया, फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा

  • भारत ने कोरिया को हराया, फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा
You Are HereHockey
Sunday, October 30, 2016-8:20 AM

मलेशिया:  गोलकीपर पी आर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन से भारत ने आज यहां चौथी एशियाई चैम्पियंस ट्राफी हाकी प्रतियोगिता में दक्षिण कोरिया को पेनल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई जहां कल उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।  

टखने की चोट से उबरकर खेल रहे श्रीजेश ने सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण कोरिया के अंतिम प्रयास को रोककर शूटआउट में टीम की 5 . 4 से जीत निश्चित की। दोनों टीमें नियमित समय में 2 . 2 से बराबरी पर थी। श्रीजेश ने ली डाई यिओल के गोल को रोककर भारत को कल होने वाले फाइनल में पहुंचाया।  भारत ने इस तरह एशियाई चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई। भारत ने 2011 में शुरूआती चरण में जीत दर्ज की थी जबकि 2012 में वह पाकिस्तान के बाद उप विजेता रहा था।  पाकिस्तान ने दूसरे सैमीफाइनल में मेजबान मलेशिया से शुरूआती मैच में हार का बदला चुकता किया। उसने पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से जीत दर्ज की। दोनों टीमें नियमित समय में 1-1 से बराबरी पर थी। भारत ने इससे पहले राउंड रोबिन चरण में पाकिस्तान पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। 

शीर्ष रैंकिंग की भारतीय टीम को युवा कोरियाई टीम से कड़ी प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ा जिसने एक गोल गंवाने के बाद वापसी की और फिर थोड़ी देर तक बढ़त भी बनाये रखी थी। लेकिन भारत ने नियमित समय के दौरान बराबरी हासिल कर ली।  तलविंदर सिंह ने 15वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को शुरूआती बढ़त दिलाई लेकिन कोरिया ने सियो इन वू के 21वें मिनट में किए गोल से स्कोर 1 . 1 से बराबरी पर ला दिया।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You