डुमिनी को लेकर इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

  • डुमिनी को लेकर इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा
You Are HereCricket
Sunday, November 06, 2016-12:00 PM

पर्थ:  आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां चल रहे पहले क्रिकेट टैस्ट मैच में शानदार शतक जड़ अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने वाले दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज जेपी डुमिनी इस वर्ष जनवरी में क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे। यह दिलचस्प खुलासा एस्वेल प्रिंस ने किया जो उस समय टीम चयनकर्ता थे।  प्रिंस ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार शतक जडऩे वाले डुमिनी के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि जब जनवरी में डुमिनी को टीम में शामिल नहीं किया गया था तो एकबार तो उन्होंने अपने करियर को विराम देने का निर्णय कर लिया था। उन्होंने इस विषय में मुझसे चर्चा भी की थी।

खराब बल्लेबाजी फार्म से गुजर रहे थे डुमिनी
प्रिंस ने कहा कि  वह (डुमिनी) उस समय खराब बल्लेबाजी फार्म से गुजर रहे थे । वह क्रिकेट के प्रति पूरी तरह निष्ठावान और ईमानदार थे और उन्होंने करियर को अलविदा कहने का मन बना लिया था। बतौर चयनकर्ता और यह जानते हुए कि वह केवल खराब दौर से गुजर रहे हैं और अब भी वह दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन क्रिकेटरों में से हैं, मैंने उन्हें अपने निर्णय पर विचार करने और अभी खेल जारी रखने का सुझाव दिया।  पूर्व चयनकर्ता ने कहा कि मुझे खशी है कि उन्होंने अपने निर्णय पर विचार करते हुए खेल जारी रखने का निर्णय लिया और परिणाम सभी के सामने है।

मैं दिशाहीन हो गया था: डुमिनी 
डुमिनी ने भी उस समय की स्थिति स्वीकार करते हुए कहा कि मैं दिशाहीन हो गया था। बल्ले से असफल होने के कारण मेरे आत्मविश्वास में भी काफी कमी आ गई थी। मैं उस समय बेहद कठिन मन:स्थिति से गुजर रहा था लेकिन मुझे खुशी है कि बुरा दौर पीछे छूट गया।

उल्लेखनीय है कि टीम से निकाले जाने के समय डुमिनी पिछली 12 पारियों से शतक जडऩे में असफल रहे थे और मात्र एक बार अर्धशतक लगा पाए थे। प्रिंस ने कहा कि मैंने टीम के चयनकर्ता की हैसियत से नहीं बल्कि दोस्त के नाते डुमिनी से चर्चा की और उन्हें समझाया कि एक खिलाड़ी के लिए टैस्ट मैच की अहमियत क्या होती है। मैंने उनसे कहा कि किसी खिलाड़ी के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में जगह बनाना आसान होता है लेकिन 5 दिनी प्रारूप में खेलना हमेशा खास है। अत: आप संन्यास लेने के विचार पर पुन: विचार करें।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You