वेतन विवाद के चलते रद्द हुआ आस्ट्रेलिया टीम का दौरा

  • वेतन विवाद के चलते रद्द हुआ आस्ट्रेलिया टीम का दौरा
You Are HereSports
Thursday, July 06, 2017-4:01 PM

सिडनी: आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पिछले कई दिनों से बोर्ड के साथ चल रहे वेतन विवाद के मद्देनकार दक्षिण अफ्रीका का अपना‘ए’दौरा रद्द कर दिया है। खिलाड़ियों ने निर्णय किया है कि जब तक क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के साथ उनके नए अनुबंध पर कोई फैसला नहीं हो जाता है वह सीरीज के लिए यात्रा नहीं करेंगे। सीए और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ(एसीए) के बीच करार पर किसी सहमति की समयसीमा गत माह ही समाप्त हो चुकी है और फिलहाल करीब 230 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के पास मौजूदा कोई अनुबंध नहीं है जिससे उनके भविष्य को लेकर संकट पैदा हो गया है।  

एसीए ने सिडनी में गत सप्ताह ही आपात बैठक बुलाई थी और आस्ट्रेलिया ए खिलाड़ियों के दक्षिण अफ्रीका दौरे का बहिष्कार करने का फैसला किया था। खिलाड़ियों ने बोर्ड से नये एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं होने तक दौरे पर नहीं जाने का निर्णय किया है। खिलाड़ियों की संस्था ने एक बयान में कहा कि हमें इस बात की नाराकागी है कि मौजूदा वेतन भुगतान अब तक सुलझ नहीं सका है। ऐसे में आस्ट्रेलिया ए खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका नहीं जाने का फैसला किया है।

 उन्होंने कहा कि इस निर्णय के साथ आस्ट्रेलिया ए खिलाड़ियों ने अपनी महत्वकांक्षाओं का बलिदान करते हुये सभी के हक में फैसला लिया है और अपनी एकता को दिखाया है। सभी खिलाड़ी सीए के रवैये से नाराका हैं।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You