ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 23 फरवरी से

  • ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 23 फरवरी से
You Are HereCricket
Saturday, October 22, 2016-12:11 PM

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का भारत दौरा अगले वर्ष 23 फरवरी से शुरू होगा जहां 4 टैस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पुणे में आयोजित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बी.सी.सी.आई.) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सी.ए.) ने गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा की।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह बेहद थकाऊ साबित होगा क्योंकि भारत के खिलाफ पुणे में 23 से 27 फरवरी तक आयोजित होने वाले पहले टैस्ट से एक दिन पहले 22 फरवरी को उसे एडिलेड में श्रीलंका के खिलाफ ट्वंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ट्वंटी 20 मैच के बाद टैस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करने के लिहाज से मात्र 15 से 16 घंटे का अंतर ही होगा। इसके बाद वह भारत दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचेगी जहां पुणे स्टेडियम में भारत के खिलाफ 4 टैस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाना है। ऐसे में कंगारूओं को श्रीलंका के खिलाफ 3 ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज और फिर भारत के खिलाफ टैस्ट सीरीज के लिए बिल्कुल अलग टीमों का चयन करना पड़ सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टैस्ट 4 से 8 मार्च को बेंगलूर में, तीसरा टैस्ट रांची में 16 से 20 मार्च और चौथा और अंतिम टैस्ट 25 से 29 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। टैस्ट के लिहाज से बेहद व्यस्त सत्र भारतीय टीम के लिए टैस्ट के लिहाज से यह बेहद ही व्यस्त सत्र है। हाल ही में उसने न्यूजीलैंड को अपनी जमीन पर 3 मैचों की टैस्ट सीरीज में 3-0 से हराया है और फिलहाल वह 5 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इसके बाद इंगलैंड क्रिकेट टीम नवंबर में भारत दौरे पर आएगी जहां 5 टैस्टों की सीरीज खेली जानी है। इसके बाद फरवरी में ऑस्ट्रेलिया का टैस्ट दौरा शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज भारत के 2016-17 सत्र में व्यस्त घरेलू टैस्ट सत्र का समापन भी होगी। भारत बंगलादेश से भी खेलेगा एक टैस्ट भारत की इंगलैंड के खिलाफ सीरीज 9 नवम्बर से शुरू होगी और 5 टैस्टों, 3 वनडे और 3 ट्वंटी-20 के बाद इसका समापन 1 फरवरी को होगा। इसके बाद 8 से 12 फरवरी तक वह बंगलादेश के खिलाफ एकमात्र टैस्ट मैच हैदराबाद में खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे में पहले टैस्ट से पूर्व मेजबान भारतीय टीम के पास 11 दिन का शेष समय रहेगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम पहला टैस्ट 23 से 27 फरवरी (पुणे) दूसरा टैस्ट 4 से 8 मार्च(बेंगलूर) तीसरा टैस्ट 16 से 20 मार्च (रांची) चौथा टैस्ट 25 से 29 मार्च (धर्मशाला)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You