हॉकी: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को मिला सिल्वर, PM ने दी बधाई

Edited By ,Updated: 18 Jun, 2016 10:50 AM

australia penalties champions trophy indian hockey team

पहली बार एफआईएच चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम का खिताब जीतने का सपना आस्ट्रेलिया के हाथों पेनल्टी शूटआउट..

लंदन: पहली बार एफआईएच चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम का खिताब जीतने का सपना आस्ट्रेलिया के हाथों पेनल्टी शूटआउट में चकनाचूर हो गया और टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।  

 
भारत को शुक्रवार देर रात हुए फाइनल मुकाबले में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने 1-3 से हराकर 36वें चैंपियंस ट्राफी टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया। पेनल्टी शूटआउट में भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ही एकमात्र गोल कर सके जबकि आस्ट्रेलिया की तरफ से अरन जालेवस्की, डेनियल बिएल और साइमन आर्कर्ड को स्कोर करने में सफलता मिली।  
 
 इससे पहले दोनों ही टीमें 60 मिनट तक गोल करने में असफल रही। भारत ने मुकाबले की शुरुआत अच्छे तरीके से की और शानदार रक्षात्मक खेल का प्रदर्शन किया लेकिन सफलता मिली। हालांकि खिताबी मुकाबले में मिली हार के बावजूद भारतीय टीम ने वर्ष 1978 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल कर लिया। इससे पहले टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1982 के टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतना रहा था जबकि भारत सात अवसरों पर इस टूर्नामैंट में चौथा स्थान हासिल कर चुका है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!