चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल जैसे बड़े मैचों में पहले बल्लेबाजी करना सही फैसला : गिलक्रिस्ट

  • चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल जैसे बड़े मैचों में पहले बल्लेबाजी करना सही फैसला : गिलक्रिस्ट
You Are HereSports
Monday, June 19, 2017-5:21 PM

नई दिल्ली: सपॉट पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करके विराट कोहली ने कुछ गलत नहीं किया लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल जैसे बड़े मैचों में पहले बल्लेबाजी करना सही फैसला होता। गिलक्रिस्ट को आज नई दिल्ली पहुंचना था जिसके कारण वह कल हुए मैच का सिर्फ टॉस ही देख पाए लेकिन उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया की अतीत की टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती।  

भारत में आस्ट्रेलिया के शिक्षा एंबेसेडर गिलक्रिस्ट ने कहा कि पर्थ से विमान से रवाना होने से पहले मैंने टास होते हुए देखा। मेरा और आस्ट्रेलियाई टीम का स्वाभाविक झुकाव पहले बल्लेबाजी करने और बड़ा स्कोर बनाकर दबाव डालने पर होता। उन्होंने कहा कि हालांकि अगर अधिकांश मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते गए, जैसा कि इस टूर्नामेंट में हुआ तो आप पहले गेंदबाजी के फैसले की आलोचना नहीं कर सकते। 

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए सहज थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। आप इस फैसले के लिए उनकी आलोचना नहीं कर सकते। शतक जडऩे वाला (फखर जमां) नोबाल पर कैच हो गया, अन्यथा यह अलग मामला होता। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You